छत्तीसगढ़ कृषि अभियंता कल्याण सोसाइटी के प्रथम कार्यकारिणी का गठन आज दिनांक 10 जुलाई को प्रबंधकारिणी सदस्यों की उपस्थिति में साधारण सभा की बैठक में किया गया इसमें बतौर अध्यक्ष निर्विरोध रूप से इंजी. अमित नामदेव, उपाध्यक्ष इंजी. निलिमा जांगड़े, सचिव इंजी मधुकर पटेल, कोषाध्यक्ष इंजी. मंजु ध्रुव संयुक्त सचिव इंजी. पुकेंद्र चंद्राकर व सदस्य के रूप में इंजी. होमेंद्र साहू को चुना गया। 

उल्लेखनीय है कि सोसाइटी का गठन मुख्य रूप से पृथक कृषि अभियांत्रिकी संचालनालय की स्थापना के लिए किया गया है ज्ञात हो कि कृषि अभियांत्रिकी के पृथक संचालनालय की मांग वर्ष 2007 से कृषि अभियंताओं द्वारा किया जा रहा है। 
नवनिर्वाचित अध्यक्ष इंजी. अमित नामदेव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कृषि अभियंताओं के हितों को ध्यान में रखते हुए पृथक कृषि अभियांत्रिकी संचालनालय हमारी प्राथमिकता रहेगी। आगे की कार्य योजना को विस्तारित करते हुए सोसाइटी के सचिव इंजी. मधुकर पटेल ने बताया कि हम सोसाइटी के माध्यम  कृषि अभियांत्रिकी (विशेषकर कृषि शक्ति और अनवीकरणीय ऊर्जा, कृषि संबंधी जल प्रबंधन, लघु सिंचाई, जल संरक्षण, प्राकृतिक संसाधन प्रबंधन, भूमि संरक्षण, जलग्रहण क्षेत्र (वाटरशेड) परियोजनाओं, कृषि खाद्य उत्पाद एवं प्रसंस्करण तथा अन्य कृषि आधारित तकनीकी और प्रौद्योगिकी जैसे विषयों) कृषि से संबंधित कार्यों के विस्तार, प्रचार प्रसार , प्रदर्शन संबंधी समस्त कार्य किया जावेगा। इस प्रथम बैठक में पूर्ण सहमति से विभिन्न प्रस्तावों को पारित किया गया एवं निकट भविष्य में किए जाने वाले कार्यों पर मंथन किया गया। 

कार्यकारिणी के निर्वाचित सदस्य इंजी. होमेंद्र साहू ने सभी सदस्यों को कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि संगठन को मजबूत करने हेतु सभी कृषि अभियंताओं को संगठित होने की आवश्यकता है।